जूमला 3.9 के गोपनीयता उपकरण जीडीपीआर और नियामक अनुपालन को बढ़ाते हैं


दुनिया के सबसे लोकप्रिय ओपन सोर्स सीएमएस (कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम्स) में से एक जूमला ने जूमला 3.9 को रिलीज करने की घोषणा की है।

जूमला 3.9

जूमला 3.9

एक सहयोगी समुदाय संचालित सॉफ्टवेयर रिलीज के रूप में, जूमला 3.9 व्यापक सामुदायिक सर्वेक्षणों, जूमला फोरम पोस्ट और फीचर अनुरोधों के माध्यम से एकत्रित वैश्विक उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया को प्रतिबिंबित और शामिल करता है। उपयोगकर्ताओं को व्यापक ‘गोपनीयता टूल सूट’ प्रदान करने के लिए जूमला ने संस्करण 3.9 में नवीनतम फीडबैक शामिल किया है। यह जूमला वेबसाइटों के कानूनों और विनियमों के अनुपालन की सुविधा प्रदान करता है, विशेष रूप से जीडीपीआर।

शामिल नई सुविधाओं में शामिल हैं:

  • गोपनीयता प्रणाली
    सिस्टम की कानूनी और नियामक क्षमताओं के केंद्र में कई शक्तिशाली सबसिस्टम हैं। ये जूमला वेबसाइटों के अनुपालन को सुनिश्चित करने में मदद करते हैं। उन्नत गोपनीयता प्रणाली भी सहमति चेकबॉक्स को मुख्य रूपों पर प्रदर्शित करने की अनुमति देती है; अनुरोध किए जाने पर व्यक्तिगत डेटा का निर्यात और/या निष्कासन, और एक्सटेंशन की संबंधित क्षमताओं की जांच करने की क्षमता।
  • एक्शन लॉगिंग सिस्टम
    यह प्रणाली आपको की गई वेबसाइट गतिविधि का ऑडिट-लॉग बनाने में सक्षम बनाती है और साइट व्यवस्थापक की प्राथमिकताओं के अनुसार इसे ठीक किया जा सकता है। सिस्टम कार्रवाई लॉग की समीक्षा, निर्यात और प्रविष्टियों को शुद्ध करने की अनुमति देता है।
  • प्रभावी बैकएंड सामग्री प्रबंधन की सुविधा के लिए सभी नए विकल्प.
    उपयोगकर्ता अब लेखों में नोट्स जोड़ सकते हैं, उन्हें फ़िल्टर कर सकते हैं, एक विशिष्ट लेख सामग्री की खोज कर सकते हैं और एक लेख में आईडी द्वारा एक मॉड्यूल लोड कर सकते हैं। बहुभाषी साइटों के लिए, बहुभाषी संघों को संपादित करने के लिए एक नया टूलबार बटन है। उपयोगकर्ताओं के पास समय बचाने के लिए मौजूदा बहुभाषी संघों को प्रचारित करने का अवसर भी है।
  • अन्य दृश्यपटल परिवर्तन.
    साइट व्यवस्थापक अब अपने फ़्रंटएंड न्यूज़फ़्लैश मॉड्यूल में परिचय या पूर्ण छवि देख सकते हैं, किसी विशिष्ट लेखक के लेख दिखा सकते हैं, और प्रति भाषा टैग प्रदर्शित कर सकते हैं। एक नए दोहराने योग्य कस्टम फ़ील्ड के परिणामस्वरूप कस्टम फ़ील्ड अधिक लचीलेपन से लाभान्वित होते हैं, और अब वैकल्पिक लेआउट बनाना संभव है। एक बोनस के रूप में, वेबसाइट फ़ॉर्म में Google अदृश्य रीकैप्चा का उपयोग करना भी संभव है।

जूमला 3.9 रिलीज लीड माइकल बाबकर कहते हैं, “यह रिलीज 250 से अधिक सुधार प्रदान करता है जो जूमला के प्रशासन को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि फीचर-समृद्ध सिस्टम के आकर्षण को जोड़ता है। संक्षेप में, जूमला 3.9 वास्तव में प्रभावशाली प्रणाली है जो जीडीपीआर जैसे नियामक मुद्दों का सामना करने वालों के लिए मानसिक शांति प्रदान करती है। इस लिहाज से यह एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और हम उम्मीद करते हैं कि इसकी मजबूत मांग होगी।

समाप्त होता है

जूमला के बारे में
जूमला दुनिया के सबसे लोकप्रिय सॉफ्टवेयर पैकेजों में से एक है, जिसका नेतृत्व, निर्माण और प्रबंधन स्वयंसेवी योगदानकर्ताओं के एक अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा किया जाता है। जूमला का उपयोग दुनिया भर में छोटे या बड़े व्यवसायों, सरकारों, गैर-लाभकारी और संगठनों के लिए सामग्री बनाने, व्यवस्थित करने, प्रबंधित करने और प्रकाशित करने के लिए किया जाता है। जूमला एक अद्वितीय और बड़े बहुभाषी पारिस्थितिकी तंत्र द्वारा समर्थित है और दो मिलियन सक्रिय वेब साइटों और सभी ज्ञात व्यावसायिक वेबसाइटों के नौ प्रतिशत (9%) को शक्ति प्रदान करता है।

जूमला एक व्यवसाय विकसित करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है। रॉक-सॉलिड कोड बेस और बड़ा वैश्विक समुदाय आपको कुछ ही समय में गति प्रदान करने में मदद करेगा। जूमला के साथ, संभावनाएं अनंत हैं।

संपर्क जानकारी
अधिक जानकारी या साक्षात्कार के लिए, कृपया रोवन होस्किन्स-अब्राहॉल, जूमला परियोजना अध्यक्ष से राष्ट्रपति@opensourcematters.org पर संपर्क करें।

संपादकों के लिए संसाधन
जूमला 3.9 माइक्रोसाइट: https://www.joomla.org/3
मुख्य जूमला साइट: https://www.joomla.org/
वीडियो: https://youtu.be/prBpxVspDHs
इमेजरी: https://joom.la/39visuals



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *