T20 world cup New Zealand squad 2021 New Zealand team playing 11

टी20 विश्व कप न्यूजीलैंड टीम 2021 न्यूजीलैंड की 11 खेलने वाली टीम की चर्चा यहां की जाएगी। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा, इसके सातवें संस्करण का समापन 17 अक्टूबर को होगा। स्थान परिवर्तन के उल्लेखनीय कारणों में भारत में कोविड -19 का डर था, जिसने टूर्नामेंट को होने के लिए मजबूर किया। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेले। हालांकि बीसीसीआई के पास मेजबानी का अधिकार है। टी20 विश्व कप न्यूजीलैंड टीम 2021 न्यूजीलैंड की 11 खेलने वाली टीम की चर्चा यहां की जाएगी। देखने वाली दूसरी टीम केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम होगी।

टी20 विश्व कप न्यूजीलैंड टीम
अक्टूबर से नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए काइल जैमीसन और लॉकी फर्ग्यूसन को न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है। चार महीने के कार्यभार के साथ, जिसमें बांग्लादेश, पाकिस्तान और भारत की यात्राएं और संयुक्त अरब अमीरात में ICC T20 विश्व कप शामिल हैं, इस सर्दी में ब्लैककैप खिलाड़ियों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य और कल्याण का विशेष महत्व होगा।

भारत की यात्रा के लिए सफेद गेंद वाले दस्तों में 32 खिलाड़ी शामिल होंगे – जिसमें कैंटरबरी के ऑलराउंडर कोल मैककॉन्ची और वेलिंगटन के तेज गेंदबाज बेन सियर्स शामिल हैं, दोनों ब्लैककैप सेट-अप में नए हैं। ग्लेन पॉकनॉल और माइक सैंडल, और नियमित गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन वेलिंगटन के कोच ग्लेन पॉकनॉल के नेतृत्व में बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे पर नए कोचिंग स्टाफ का नेतृत्व करेंगे।

टॉम लैथम टेस्ट और टी 20 विश्व कप के दौरान कप्तान के रूप में काम करेंगे, जिसमें केन विलियमसन और गैरी स्टीड मानक के रूप में टीम बनाएंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुने जाने के बावजूद, रॉस टेलर ने एक सप्ताह की श्रृंखला की कमी और संगरोध आवश्यकताओं के कारण आगामी भारतीय टेस्ट श्रृंखला और आगामी घरेलू गर्मियों की तैयारी में घर पर रहने का विकल्प चुना।


भारत में टेस्ट मैचों के ब्लैककैप खिलाड़ी क्रिसमस से कुछ समय पहले स्वदेश लौटेंगे और इस महीने की 23 तारीख से पहले एमआईक्यू से प्रशिक्षण शुरू करेंगे।

टी20 वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड टीम


न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप टीम
केन विलियमसन (c) – टॉड एस्टल – ट्रेंट बोल्ट – मार्क चैपमैन – डेवोन कॉनवे – लॉकी फर्ग्यूसन – मार्टिन गुप्टिल – काइल जैमीसन – डेरिल मिशेल – जिमी नीशम – ग्लेन फिलिप्स – मिशेल सेंटनर – टिम सेफर्ट (wk) – ईश सोढ़ी – टिम साउथी – एडम मिल्ने* (चोट कवर)

न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान का दौरा करेगा और बाद में एशिया में टेस्ट और ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगा।

मैककॉन्ची और सियर्स के अलावा, जो पहली बार इस पद से जुड़ रहे हैं, कई अन्य। बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरों के दौरान, न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने ध्यान देने योग्य खिलाड़ी और स्टाफ कल्याण अंतर वाले दस्तों का चयन किया। इन दौरों में कुल 32 खिलाड़ी शामिल होंगे। हैं

टॉम लैथम के कप्तान के रूप में, केन विलियमसन और गैरी स्टीड टी 20 विश्व कप में अपनी जिम्मेदारियों को फिर से शुरू करने के लिए, न्यूजीलैंड के टी 20 दौरों के साथ एक नए रूप का कोचिंग समूह होगा।

कोच ग्लेन पॉकनॉल और प्रबंधन के दिग्गज माइक सैंडल बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे पर टीमों के कोच होंगे, जबकि शेन जुर्गेंसन पाकिस्तान ट्वेंटी 20 श्रृंखला का नेतृत्व करेंगे।


संयुक्त अरब अमीरात में अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले आगामी टी 20 विश्व कप के लिए सोमवार को पेसर्स काइल जैमीसन और लॉकी फर्ग्यूसन को न्यूजीलैंड की टीम में रखा गया था।

खिलाड़ी और स्टाफ कल्याण इस सर्दी में अतिरिक्त महत्व लेगा क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट चार महीने की लंबी अवधि में ब्लैककैप्स के कार्यभार को संतुलित करने का प्रयास करता है, जिसमें बांग्लादेश, पाकिस्तान, भारत के दौरे और संयुक्त अरब अमीरात में आईसीसी टी 20 विश्व कप शामिल हैं।

जबकि भारत के दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा एक या दो महीने के लिए नहीं की जाएगी, ब्लैककैप्स व्हाइट-बॉल स्क्वॉड में कुल 32 खिलाड़ी शामिल होंगे – जिसमें कैंटरबरी के ऑलराउंडर कोल मैककोन्ची और वेलिंगटन के तेज गेंदबाज शामिल हैं। बेन सियर्स।

इसके अतिरिक्त, वेलिंगटन के कोच ग्लेन पॉकनॉल की अध्यक्षता में कोचिंग स्टाफ का एक नया दल, अनुभवी मैनेजर माइक सैंडल के साथ बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे का नेतृत्व करेगा – नियमित गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन पाकिस्तान टी 20 श्रृंखला के लिए मुख्य कोच के रूप में शामिल होंगे।

टी20 विश्व कप न्यूजीलैंड टीम 2021 में कप्तान
लैथम बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे और विलियमसन और स्टीड भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए वापसी करेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चुने जाने के बावजूद, रॉस टेलर ने एक सप्ताह की श्रृंखला की कमी और संगरोध आवश्यकताओं के कारण आगामी भारतीय टेस्ट श्रृंखला और आगामी घरेलू गर्मियों की तैयारी में घर पर रहने का विकल्प चुना।

भारत में टेस्ट मैचों के ब्लैककैप खिलाड़ी क्रिसमस से कुछ समय पहले स्वदेश लौटेंगे और इस महीने की 23 तारीख से पहले एमआईक्यू से प्रशिक्षण शुरू करेंगे।

व्हाइट के अनुसार, “हम अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की भलाई की रक्षा करने की आवश्यकता को समझते हैं, और हमने इस सर्दी के भीषण खेल कार्यक्रम के दौरान उनके कार्यभार को सावधानीपूर्वक प्रबंधित करके ऐसा करने की कोशिश की है।”

एडम मिल्ने को टी20 विश्व कप के लिए टीम के 16वें सदस्य के रूप में चुना गया है। वह टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल होगा लेकिन उसे तभी बुलाया जा सकता है जब टीम का कोई सदस्य घायल हो।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Get 30% off your first purchase

X