AppLovin अध्ययन ने नई गेमिंग प्रवृत्ति को उजागर किया


नए अध्ययन के अनुसार, 64% गेमर्स के रूप में पहचान नहीं करने के बावजूद, ब्रिट्स सप्ताह में औसतन तीन बार मोबाइल गेम खेल रहे हैं

लंदन, 13 फरवरी 2019 – एपलोविन, एक स्वतंत्र मोबाइल गेम और विकास मंच, ने आज खुलासा किया कि तीन-चौथाई (75%) ब्रितानियों ने एक मोबाइल गेम खेला है, जिसमें स्मार्टफोन उपयोगकर्ता औसतन सप्ताह में तीन बार अपने पसंदीदा गेमिंग ऐप की ओर रुख करते हैं।

सेंससवाइड द्वारा किए गए मोबाइल गेमिंग के लिए वर्तमान उपभोक्ता भूख पर किए गए शोध में यह भी पाया गया कि एक अच्छा मोबाइल गेम बनाने वाले शीर्ष चार गुण ऐसे गेम हैं जो: मुफ्त (54%), खेलने और समझने में आसान (42%) हैं। मस्तिष्क (39%) को चुनौती दें, और छोटे सत्र (25%) करें। हालांकि ये मानदंड उपभोक्ताओं का ध्यान हमेशा के लिए नहीं खींचते हैं; शोध में पाया गया कि औसतन, उत्तरदाता महीने में चार बार खेलने के लिए नए गेम की तलाश करते हैं, यह दर्शाता है कि गेम कितना भी अच्छा क्यों न हो, ब्रितानी हमेशा कुछ नया करने के लिए उत्सुक रहते हैं।

2,000 से अधिक यूके के सामान्य उत्तरदाताओं के सर्वेक्षण में, केवल 26% महिलाओं ने खुद को “गेमर्स” के रूप में पहचाना। इसके बावजूद 80% महिलाओं ने मोबाइल गेम खेला है। इन महिलाओं में से आधे से अधिक ने किंग की आकस्मिक पहेली स्मैश हिट, कैंडी क्रश में अपना हाथ आजमाया है, और 35% ने मोबाइल गेमिंग की मेगा-फ्रैंचाइज़ी एंग्री बर्ड्स खेली है। शोध में पाया गया कि इस तरह के आकस्मिक खेलों में महिला खिलाड़ियों का वर्चस्व है, 26% महिलाओं ने इसे अपनी पसंदीदा वीडियो गेम शैली के रूप में चुना है। यह इस तथ्य से और अधिक समर्थित है कि 2018 में प्रत्येक सप्ताह ऐप स्टोर पर शीर्ष 10 सबसे अधिक डाउनलोड किए गए खेलों में से औसतन आठ में आकस्मिक गेम का प्रतिनिधित्व किया गया, 2017 में 10 में से छह से ऊपर (सेंसर टॉवर के अद्वितीय डेटा के अनुसार, सुसज्जित ऐपलोविन)। आकस्मिक खेलों का उदय एक नए प्रकार के “गेमर्स” को चला रहा है, जो लेबल के साथ पहचान न होने के बावजूद, चार्ट के शीर्ष पर शैली को शक्ति प्रदान कर रहे हैं।

ऐपलोविन में ईएमईए के प्रबंध निदेशक साइमन स्पाउल ने कहा, “यह शोध गेमर के स्टीरियोटाइप को उसके सिर पर बदल देता है”। “स्मार्टफोन ने वास्तव में खेल को बदल दिया है और लक्षित दर्शकों को बहुत बड़े आधार के लिए खोल दिया है; हाल के वर्षों में मोबाइल गेमिंग बाजार वास्तव में इन नए जनसांख्यिकी के कारण बढ़ा है।”

शोध में यह भी पाया गया कि उपभोक्ता मोबाइल गेम्स को केवल सस्ते मनोरंजन से अधिक के रूप में देखते हैं। सर्वेक्षण में शामिल 10 में से तीन (31%) जिन्होंने अपने स्मार्टफोन पर गेम खेला है, तनाव दूर करने के लिए मोबाइल गेम खेलते हैं, 39% ने तो यहां तक ​​कहा कि मोबाइल गेम उन्हें आराम का अनुभव कराते हैं। कुल मिलाकर, मोबाइल गेम खेलना सबसे लोकप्रिय तरीकों (40%) में, टीवी देखने (63%), किताब पढ़ने (43%) और टहलने (41%) के बाद चौथे स्थान पर था। लगभग तीन-चौथाई (73%) उत्तरदाताओं ने गेमप्ले पर 30 मिनट तक का समय बिताया, मोबाइल गेम्स को पारंपरिक तनाव-बस्टर्स के बीच पहचाना जा रहा है, उनके गेमप्ले के छोटे फटने से ब्रिट्स को आराम करने में मदद मिलती है।

संपादकों के लिए नोट
21.12.2018 और 28.12.2018 के बीच 2,004 यूके सामान्य उत्तरदाताओं (आयु 16+) के साथ जनगणना द्वारा शोध किया गया था। जनगणना मार्केट रिसर्च सोसाइटी के सदस्यों का पालन करती है और उन्हें रोजगार देती है, जो कि ESOMAR सिद्धांतों पर आधारित है।

AppLovin . के बारे में
AppLovin स्वतंत्र और स्थापित मोबाइल गेम डेवलपर्स को हर महीने अरबों वैश्विक उपयोगकर्ताओं से जुड़ने में मदद करता है ताकि उन्हें खोजा जा सके। 2012 में स्थापित, कंपनी समाधान का एक व्यापक सेट प्रदान करती है जिसे डेवलपर्स को अपने व्यवसायों को मुद्रीकृत करने, प्रकाशित करने, समझने और विकसित करने की आवश्यकता होती है – सभी एक ही स्थान पर। डेवलपर्स नए उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने और लाभप्रदता में सुधार करने के लिए ऐपलोविन मार्केटिंग प्लेटफॉर्म और शक्तिशाली एनालिटिक्स टूल का उपयोग करते हैं। ऐपलोविन का नया स्वतंत्र मीडिया डिवीजन, लॉयन स्टूडियोज, डेवलपर्स को अपने ऐप्स के प्रकाशन और प्रचार के लिए सिद्ध संसाधनों तक पहुंच प्रदान करता है। AppLovin का मुख्यालय पालो ऑल्टो में है और इसके कार्यालय सैन फ्रांसिस्को, न्यूयॉर्क, डबलिन, बीजिंग, टोक्यो, सियोल और बर्लिन में हैं। www.applovin.com पर और जानें।

###



Source link

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *